नगर निगम बोर्ड की बैठक में हंगामा,पार्षदों ने रखीं समस्याएं

Please Share

रिपोर्ट-राजपाल शर्मा

रुद्रपुर: नगर निगम बोर्ड की बैठक में नगर निगम की आय बढ़ाने को को लेकर चर्चा एवम विचार किया गया। वही विभिन्न प्रस्तव पारित किये गए ।बैठक में पार्षदों ने अपने अपने वार्डो की समस्याओं को पूरी गंभीरता से उठाया तो मेयर रामपाल सिंह ने उनकी समस्याओं के यथा संभव समाधान कराने का भरोसा दिलाया। आज मेयर रामपाल सिंह की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक नगर निगम सभागार में शुरू हुई । बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई। आपको बता दे कि बैठक सभागार में रुद्रपुर में 40 वार्डो के सभी बीजेपी और कांग्रेस के लोग मोजूद रहे । जिसमे वार्ड 1 से लेकर 40 तक कि वार्डो के पार्षदों की समस्या को बोर्ड सदन में रखा गया और समस्याओं पर चर्चा हुई।

आज बोर्ड बैठक में मेयर रामपाल सिंह की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक नगर निगम सभागार में शुरू हुई। बैठक में पिछली बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की गई। इसके बाद वित्तीय वर्ष 2018 19 में हुई आय व्यय का ब्यौरा रखा गया। साथ ही वर्ष 2019 20 के बजट पर विचार किया गया। साथ ही नगर निगम क्षेत्र में निर्माण व विकास कार्य कराए जाने पर विचार किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नियम 2016 को अंगीकृत करने एवं ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत ही नए नियम को नगर निगम क्षेत्र में लागू करने के लिए ड्राफ्ट तैयार किया जाए। बैठक में नगर निगम ने कार्य हित में सफाई व्यवस्था के अंतर्गत 14 वें राज्य वित्त आयोग मद से डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के अंतर्गत गीले व सूखे कूड़े को पृथक पृथक उठाने के लिए पार्टीशनयुक्त 15 नग छोटे हाईड्रोलिक वाहन खरीदने पर विचार किया गया। साथ ही दो हाईड्रोलिक ट्राली खरीदने की बात रखी गई। सफाई व्यवस्था के लिए कांपैक्टर वाहन द्वारा उठाए जाने वाले सौ नग डिब्बे खरीदने का प्रस्ताव रखा गया। सफाई व्यवस्था के अंतर्गत गीले व सूखे कूड़े को अलग अलग परिवहन के लिए नगर निगम के 22 टाटा ऐस होपर (कूड़ा उठाने वाले वाहन) में हाइड्रोलिक पार्टीशन कराने का प्रस्ताव रखा गया।

वही दूसरी ओर कांग्रेस के पार्षद मोनू निषाद बैठक में थे लेकिन उन्होंने अपनी समस्यओं के साथ अबगत कराया लेकिन उनका कहना है कि जो उनकी समस्या है कि उनके वार्ड में कार्य हो है लेकिन पूर्ण रूप से कार्य नही हो पाए हक़ी जिसको लेकर सदन में उनकी बात को गहनता से न लेते हुए कांग्रेस पार्षद मोनू निषाद का कहना है कि मेयर रामपाल जी पार्टी वाद कर रहे है वह भाजपा पार्षदों का ही कहना मानते है और उन्ही की सरकार के ही लोगो की समस्या सुनते है।

You May Also Like