मुठभेड़ में मारा गया खूंखार आतंकी जीनत उल इस्लाम

Please Share

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में खूंखार आतंकवादी टाॅप कमांडर जीनत उल-इस्लाम सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस को आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कटपोरा इलाके में शनिवार देर शाम को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षाबलों ने करारा जवाब दिया। काफी देर तक चली मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान खूंखार आतंकवादी जीनत उल-इस्लाम के तौर पर हुई है, जो अल-बद्र आतंकवादी समूह से जुड़ा था। दूसरे आतंकवादी की शिनाख्त की जा रही है। जीनत को आईडी का विशेषज्ञ माना जाता था और वह इससे पहले हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था।

आतंकियों के मारे जाते ही इलाके में सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू हो गया। हिंसा भड़कते ही पूरे इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। इससे साथ ही सुरक्षा बलों का पहरा बढ़ा दिया गया ताकि हिंसा और अधिक ना भड़कने पाए। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

You May Also Like