मसूरी में होगा हिमालयी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मलेन, मुख्य सचिव और डीजी पुलिस ने लिया जायजा

Please Share

मसूरी: हिमालयी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का सम्मलेन मसूरी के सवाय होटल में होना है, जिसको लेकर मंगलवार को देर शाम को मुख्य सचिव उत्पल कुमार और डीजी उत्तराखण्ड पुलिस अनिल रतूड़ी द्वारा उच्च अधिकारियों के साथ मसूरी के सवाल होटल का निरीक्षण किया गया। वहीं अधिकारियों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। एक दिवसीय सम्मलेन के दौरान उत्तराखण्ड सरकार द्वारा विभिन्न राज्यों से आने वाले मुख्यमंत्री और मेहमानों की सुरक्षा के साथ-साथ मेहमान नवाजी के लिए भी विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं।

28 जुलाई को हिमालयी राज्यों के मुख्यमंत्रियों का मसूरी में सम्मेलन होना है। एक दिवसीय सम्मेलन में वित्त आयोग और नीति अयोग के प्रमुख के साथ हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम व पूर्वोत्तर के कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भाग लेने की उम्मीद है। वही जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल या उनके प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेगे।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने कहा 28 को पर्वतीय राज्यों के होने वाले सम्मेलन मसूरी के सवाय होटल में आयोजित की जानी है जिसको लेकर प्रशासन और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से मंगलवार को निरीक्षण किया गया। डीजी उत्तराखण्ड पुलिस अनिल रतूडी ने कहा कि 28 जुलाई को मसूरी में होने वाले पर्वतीय राज्यों के मुख्यमंत्रियों के सम्मलेन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं मसूरी में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे बड़े सम्मान की बात है कि उत्तराखंड में पर्वतीय राज्यों के सभी मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं। वही उनके स्वागत के लिये शासन प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारी कि जा रही है।

You May Also Like