मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस बहुमत की ओर..

Please Share

मध्‍यप्रदेश: मध्‍यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर हुए चुनावों के लिए मतगणना मंगलवार को सीसीटीवी की निगरानी में हो रही है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव हुए थे। राज्‍य में अब तक के रुझान को देखें तो कांग्रेस पार्टी बहुमत के अंक के बेहद करीब पहुंचती नजर आ रही है। बीजेपी भी उसके आंकड़े तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है।

कुल मिलाकर दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने में आ रही है। इन चुनावों में राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह बुधनी विधानसभा सीट से उम्‍मीदवार हैं, वे अपनी सीट से बढ़त बनाए हुए हैं। मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में 15 साल से प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर की संभावना बताई गई थी। कुछ एग्जिट पोल में कांग्रेस को आगे बताया गया था जबकि कुछ बीजेपी के पक्ष मे हवा होने की बात कर रहे थे।

मध्‍यप्रदेश में सभी 230 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। हर पल में दोनों पाटियों की बढ़त की स्थिति बदल रही है। इस समय कांग्रेस 115  सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। दूसरी ओर बीजेपी की बढ़त 103 सीटों पर है। बीएसपी ने 4 सीट पर बढ़त बनाई है जबकि 6 सीटों पर अन्‍य आगे चल रहे हैं।

You May Also Like