मोदी पर बनी ‘वेब सीरीज’ पर चुनाव आयोग सख्त, सभी एपिसोड हटाने के आदेश

Please Share

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरत रहा है। आयोग हर छोटे से छोटे मामलों पर सख्ती से कदम उठा रहा है। शनिवार को चुनाव आयोग ने इरोज नाउ द्वारा निर्मित प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर बनी वेब सीरीज ‘मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ के प्रसारण पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि, चुनाव आय़ोग इससे पहले पीएम मोदी पर बनी फिल्म ‘नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर भी बैन लगा चुका है।

विपक्षी दलों की शिकायत के बाद शनिवार को निर्वाचन आयोग ने इरोज नाउ ने निर्देश देते हुए कहा कि, यह हमारे ध्यान में लाया गया कि एक वेब श्रृंखला “मोदी-जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन, जिसके 5 एपिसोड आपके प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। चुनाव आयोग ने वेब सीरीजी की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को तुरंत रोकने और अगले आदेश तक इस वेब सीरीज से जुड़ी सभी सामग्री को हटाने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं। बता दें अभी तक इस सीरीज के पांच एपिसोड लाइव किए जा चुके हैं।

इरोज नाउ की वेब सीरीज ‘मोदीः जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन (Modi: Journey of a Common Man)’ को उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया है और इसका संगीत सलीम सुलेमान दिया है। इस सीरीज के लिरिक्स पीएम नरेंद्र मोदी और मिहिर भूटा के हैं, इन गीतों को सोनू निगम और सुखविंदर ने गाया है। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी पर आधारित बायॉपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की रिलीज पर चुनाव तक रोक लगा दी है।

आयोग ने कहा था कि ऐसी फिल्म जो किसी राजनीतिक पार्टी या व्यक्ति के लिए सहायक हो, उसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित नहीं किया जा सकता। यह फिल्म पहले चरण के मतदान के दिन 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी।वहीं इसके बाद आयोग ने बीजेपी के नमो टीवी को लेकर भी कार्रवाई की थी। चुनाव आयोग ने नियम 126 का हवाला देते हुए स्पष्ट किया था कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थमने के दौरान नमो टीवी पर चुनाव संबंधी कार्यक्रम प्रसारित नहीं किए जा सकेंगे।

You May Also Like