मारा गया पुलवामा हमले का मास्टर माइंड गाजी और उसका साथी आतंकी

Please Share

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के पिंगलेना इलाके में सोमवार तड़के हुई मुठभेड़ में सेना के चार जवान और दो चरमपंथी मारे गए हैं। सेना के सूत्रों का दावा है कि इस ऑपरेशन में पुलवामा हमले का मास्टर माइंड कहा जा रहा अब्दुल राशिद गाजी के साथ साथ हिलाल अहमद भी मारा गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सेना के 55 आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी ने एक संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया था।

सेना को सूचना मिली थी कि इस इलाके में चरमपंथी छुपे हुए हैं। सेना ने ऑपरेशन शुरू किया तो चरमपंथियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और इसी में जवान मारे गए। सेना की संयुक्त टीम पिछले हफ्ते गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए हमले के बाद से चरमपंथियों के खिलाफ खोजी अभियान चला रही है। कुछ संदिग्ध इलाकों में जवानों ने वॉर्निंग फायरिंग की तो चरमपंथियों ने खुली गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में चार जवान मारे गए जिसमें एक मेजर भी शामिल है।

मारे गए सैनिकों में मेजर डीएस ढोंढियाल, हेड कॉन्स्टेबल सावे राम, सिपाही अजय कुमार और हरि सिंह शामिल हैं। जिस घर में चरमपंथी छुपे हुए थे उसका मकान मालिक भी मारा गया. इसमें जख्मी सिपाही की भी मौत हो गई है। एक नागरिक मुस्ताक अहमद का कहना है कि इस एनकाउंटर में वो जख्मी हो गए हैं। अब भी इलाके में सेना का खोजी अभियान जारी है।

You May Also Like