महागठबंधन में शामिल नहीं होगी बीजेडी: नवीन पटनायक

Please Share

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिशों में जुटे विपक्षी पार्टियों को झटका लगा है। ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने साफ कर दिया गया कि वो महागठबंधन में शामिल नहीं होंगे। ओडिशा के सीएम पटनायक ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेडी महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों से हमारा पार्टी बराबर दूरी बनाकर चलेगी।

इससे पहले माना जा रहा था कि ओडिशा में नवीन पटनायक महागठबंधन में शामिल होकर कांग्रेस का साथ दे सकते हैं लेकिन उनकी इस बयान के बाद साफ हो गया है कि, ओडिशा में बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीजेडी से होगा।

गौरतलब है कि भाजपा ने ओडिशा में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश तेज कर दी है जहां 2014 के आम चुनाव में पार्टी ने 21 लोकसभा सीटों में मात्र एक पर जीत हासिल की थी।

बीजद ने 20 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। भगवा पार्टी राज्य में 2017 में हुए पंचायत चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद बीजद को वहां सत्ता से बेदखल करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

You May Also Like