लंदन: कश्मीर मामले में भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन

Please Share

लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर भारत के जम्मू-कश्मीर का ख़ास दर्जा ख़त्म करने के विरोध में प्रदर्शन हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय उच्चायोग के बाहर हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया और इस दौरान चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई। बृहस्पतिवार को स्वंतत्रता दिवस के मौके पर यह प्रदर्शन पूर्वनियोजित था। भारत के विरोध में पाकिस्तानी समूहों, सिख और कश्मीरी अलगाववादी संगठनों ने प्रदर्शन किया।

वहीं भारत समर्थक प्रदर्शनकारी भी उच्चायोग के बाहर जमा हुए। दोनों को बैरियर से अलग किया गया। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों के बीच यहां झड़प भी हुई।

बताया जा रहा है कि दोनों को बैरियर से अलग किया गया। प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों के बीच यहां झड़प भी हुई और ऐसे मौके भी आए जब लोगों ने पत्थरबाजी की और पानी की बोतल फेंकी। मेट्रोपोलिटन पुलिस के मुताबिक इस दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ लेकिन यह प्रदर्शन ‘कुछ छोटी घटनाओं’ को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा।वहीं इस प्रदर्शन से कुछ ही दूर पर भारतीय समुदाय के लोगों ने आज़ादी का जश्न मनाया और कश्मीर का ख़ास दर्जा ख़त्म किए जाने के समर्थन में प्रदर्शन किया।दूसरी ओर भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तानी सरकार ने 15 अगस्त को देशभर में काले दिवस के तौर पर मनाया है।

You May Also Like