Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

LIVE: राष्ट्रपति का संबोधन शुरू, नए भारत के पथ पर हमारी सरकार

नई दिल्ली : राष्ट्रपति कोविंद संसद भवन पहुंच चुके हैं, यहां प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी आगवानी की. पीएम मोदी के साथ संसद भवन के गेट पर उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला भी मौजूद रहे।

LIVE: President Shri Ram Nath Kovind addresses the joint sitting of Parliament.

Posted by Ajay Bhatt on Wednesday, 19 June 2019

संसद के संयुक्त सत्र में राष्ट्रपति का संबोधन शुरू हो चुका है। राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की 150 जयंती वर्ष में संसद के पहले सत्र को संबोधित करने पर हर्ष जताया और नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई दी।अपने संबोधन में कहा कि देश के लोगों ने मूलभूत सुविधाओं के लिए भी लंबे समय तक इंतजार किया, लेकिन अब स्थितियां बदल रही हैं. देश के हर व्यक्ति को सशक्त करना मेरी सरकार का ध्येय है. हम अब मूलभूत आवश्यकताओं को पूरी करते हुए सरकार उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए सशक्त, सुरक्षित और सर्वसमावेशी भारत के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रही है. नए भारत की परिकल्पना सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास से प्रेरित है. राष्ट्रपति ने कहा कि साल 2022 में आजादी के 75वें साल में अब नए भारत के कई लक्ष्य हासिल कर चुके होंगे.। नए भारत के पथ पर शहरी भारत और ग्रामीण भारत दोनों का विकास होगा.  मेरी सरकार ने 21 दिन के कम समय में ही किसान, जवान, महिलाओं के लिए काम करना शुरू कर दिया है.

You May Also Like