गुलदार ने बनाया बच्चे को निवाला, मौत

Please Share

टिहरी : प्रतापनगर क्षेत्र में बीते बुधवार शाम को तहसील मुख्यालय प्रतापनगर से सटे गांव खोलगढ़ में आँगन में खेलते हुए एक 11 वर्षीय बच्चे पर गुलदार ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। इससे पहले  बच्चे के पिता ने साहस के साथ गुलदार से मुकाबला कर बच्चे को छुड़ाया लेकिन, बच्चा गहरे घाव के कारण तब तक दम तोड़ चुका था। ग्रामीणों ने पहाड़ो के दूरस्थ गांव में सरकार से सुरक्षा की दृष्टि से वन विभाग को अधिक चौकस रखने की मांग की है। पहले भी प्रतापनगर में कई गांव में गुलदार, भालू, जंगली सूअर लोगों पर हमला कर चुके हैं।

बुधवार शाम महेश पंवार का 11  साल का बेटा अन्नू घर के आंगन में खेल रहा था। तभी घात लगाए बैठे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। बच्चे के रोने और चिल्लाने की आवाज सुनकर उसके पिता महेश ने गुलदार पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया, लेकिन तब तक गुलदार बच्चे को गहरे जख्म दे चूका था  जिससे उसकी मौत हो गयी।

हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए टिहरी डीएफओ डॉक्टर कोकोरोशे ने बताया कि गुलदार के हमले से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी थी। उन्होंने बताया कि विभाग की और से  आर्थिक मदद के रूप में बच्चे के परिजनों को तीन लाख रुपये दिए जायेंगे। जिसमे से 30 प्रतिशत रकम दे दी गयी है और बाकि की 70 प्रतिशत रकम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दे दी जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply