वर्ल्ड कप 2019: कोहली ने रचा इतिहास, सचिन को भी छोड़ा पीछे

Please Share

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सबसे तेजी से अपने 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन पूरे कर लिए हैं और इसी के साथ वे ऐसा करने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बन चुके हैं। इससे पहले इस कारनामे को करने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा के नाम था।

मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे मैच के दौरान कोहली ने यह कीर्तिमान बनाया है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। विराट कोहली इस टूर्नामेंट में शुरुआत से ही अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं।

बता दें कि सबसे तेज 20 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा के नाम था। कोहली ने अब तक 417 पारियां (131 टेस्ट, 224 वनडे और 62 टी-20) खेल कर 20000 पूरे किये हैं। सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा दोनों ही 453 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे थे जबकि आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 468 पारियों में 20 हजार अंतर्राष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ था। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रविवार को पाकिस्तान के साथ खेलते हुए कोहली ने 77 रनों की पारी के दौरान सबसे तेजी से 11 हजार वनडे रन बनाने का कीर्तिमान भी अपने नाम किया था।

बता दें कि टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अभी तक खेले अपने सारे मैच जीते हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ खेले जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अपने सभी मैचों में जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया 9 अंकों के साथ इस समय लिस्ट में तीसरे नंबर पर बनी हुई है। आज के मैच के नतीजे आना अभी बाकी हैं।

You May Also Like