केदारनाथ में भूस्खलन,एक की मौत 10 घायल ,2 की हालत गंभीर

Please Share

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग पर लिनचौली के पास मलबे की चपेट में आने से एक खच्चर संचालक की मौत हो गई और 10 यात्री घायल हो गए। इनमें 8 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि गंभीर रुप से घायल दो यात्रियों को भीमबली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि केदारघाटी में लगातार बारिश के चलते बृहस्पतिवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे छोटी लिनचौली के पास पहाड़ी से भारी मलबा और बोल्डर आने से खच्चर संचालक प्रदीप पुत्र बसंत सिंह निवासी पोखरी (चमोली) अपने खच्चर के साथ खाई में जा गिरा। खच्चर संचालक की मौके पर ही मौत हो गई। उसका खच्चर भी नहीं बचा। मलबे की चपेट में आने से 15 यात्री भी घायल हो गए। इनमें गंभीर घायल दो यात्रियों को भीमबली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही भीमबली और लिनचौली से एसडीआरएफ और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और राहत बचाव शुरू कर दिया गया।

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि पैदल मार्ग अवरुद्ध होने और यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए बृहस्पतिवार शाम से केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है, शुक्रवार को मौसम को देखते हुए यात्रा का संचालन किया जाएगा।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=328810084722866&id=100027816303921

You May Also Like