कश्यप एकता एवं अधिकार के लिए देश भर में संघर्ष करेगे नरेंद्र कश्यप

Please Share

रिपोर्टअरुण कश्यप

हरिद्वार: भारतीय कश्यप निषाद मेहरा आदिवासी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद नरेंद्र कश्यप ने कहा कि उत्तराखंड के समस्त जिलों शहरों में ब्लॉकों तक महासभा के गठन का विस्तार किया जाएगा और सदस्यता अभियान शुरू कर समाज के सक्रिय लोगों को संस्था के साथ जोड़ा जाएगा !
नरेंद्र कश्यप ने कहा उत्तराखंड प्रदेश की सरकार को भी समाज के संवैधानिक एवं राजनीतिक अधिकारों की चिंता करनी चाहिए। इस समाज को कभी भी किसी राजनीतिक पार्टी ने महत्वपूर्ण स्थान नहीं दिया। समाज के एकता व अधिकार के लिए 15 अक्टूबर 2017 को लक्सर में जिम्मेदार प्रतिनिधियों को बुलाकर सरकार को एक मांग पत्र दिया था, परंतु उस मांग पत्र पर सरकार की तरफ से कुछ निर्णय लिए जाने के कारण पूरे कश्यप समाज में रोष है।
उन्होंने कहा कि कि यदि समाज के अधिकारों की चिंता नहीं की गई तो जल्द ही समाज एक बड़े आंदोलन किया जाएगा। अति पिछड़ों के सर्वांगीण विकास के लिए सभी को एकजुट होकर शिक्षा, संघर्ष और सत्ता में सम्मिलित होने के आगे आना होगा, क्योंकि शिक्षा, संघर्ष व सत्ता के बिना अत्यंत पिछड़ा वर्ग देश की मुख्यधारा से नहीं जुड़ सकता। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में उत्तराखंड प्रदेश महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर कश्यप को राष्ट्रीय महासचिव के पद पर नियुक्त किया गया। प्रदेश अध्यक्ष के पद पर ऋषि पाल को नियुक्त किया गया। बैठक में महासभा के प्रदेश महासचिव बिशन सिंह कश्यप, प्रवीण कश्यप ,लाल बहादुर ,प्रीतम सिंह ,मुकेश कश्यप, डॉक्टर चरण सिंह ,अरुण कश्यप ,सुंदर कश्यप इंद्रसेन कश्यप आदि सैकड़ों लोग मौजूद थे।

You May Also Like