कारगिल शहीद दिवस पर छलका शहीदों के परिजनों का दर्द, सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप

Please Share
रुद्रप्रयाग: कारगिल शहीद दिवस जनपद में भव्य रुप से मनाया गया। वहीं शहीदों के परिजनों ने इन आयोजनों को महज रश्म अदायगी बताया और कहा कि समय के साथ ही सरकार भी उनको भूलती जा रही है और 19 सालों बाद भी अभी तक सरकारी घोषणाएं पूरी नहीं हो पाई हैं। मुख्यालय स्थित जीआईसी में आयोजित मुख्य समारोह में जिले के तीनों शहीदों को याद किया गया और दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रधांजलि दी गयी। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने देश भक्ति से जुडे कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, वहीं क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने शहीदों के परिजनों को शौल उडाकर सम्मानित किया।
शौर्य दिवस के आयोजन में पहुंचे कारगिल शहीदों के परिजनों ने सरकार पर आरोप लगाया कि, सरकारी तन्त्र महज एक दिन उनके हालचाल पूछता है। बाकी दिनों उनका परिवार किस तरह से रहन-सहन कर रहा है और उनको क्या कुछ दिक्कतें हो रही हैं, इस तरफ किसी का ध्यान नहीं रहता है। कहा कि, ना तो घोषणाओं के अनुरुप सडक मागों पर मुख्य गेट बन पाये हैं और ना ही उनके पाल्यों को नौकरी से सम्बन्धित कोई भी सहायता मिल पायी है। ऐसे में हर साल एक दिन रश्म अदायगी के लिए उन्हें बुला लिया जाता है। कहा कि अब तो उन्हें लगता है कि उनकी मृत्यु के बाद ही कुछ हो पायेगा।
वहीं स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने कहा कि, शहीदों के परिजनों से किये गये वायदों को निभाने के लिए सरकार प्रतिबद्व है और किसी कारणवश कहीं चूक हुई होगी तो उसे जल्दी ही सुलझा लिया जायेगा। जिलाधिकारी का कहना है कि सरकार द्वारा की गयी सभी घोषणाओं को पूरा किया जा रहा है और प्रशासन द्वारा शहीद के परिजनों को हर सम्भव मदद दी जा रही है।

You May Also Like