कैलाश मानसरोवर यात्रा 12 जून से, पहला जत्था 12 की शाम पहुंचेगा अल्मोड़ा

Please Share

अल्मोड़ा: भगवान शिव के धाम कैलाश मानसरोवर में बड़ी आस्था एवं उत्साह के साथ यात्रीयों का जाने का शिलशिला 12 जून से शुरू हो होगा। यात्रा का पहला दल अपने पहले पड़ाव अल्मोड़ा में 12 जून की शाम को पहुंचेगा और 13 जून को वह अपने दूसरे पड़ाव धारचूला के लिए रवाना होगा। इस पहले जत्थे में 60 यात्री शामिल होंगे। यात्रा को लेकर कुमाऊँ मंडल विकास निगम (केएमवीएन) तैयारियों में जुट गया है। यात्री पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भोले बाबा का जयकारा और भजन गाते हुए अपने अगले पड़ाव की ओर रवाना होंगे। इस यात्रा में कोई प्रभु के दर्शन की कामना लेकर जाता है, तो कोई मनोकामना लेकर शामिल होता है।

आस्था की यह धार्मिक यात्रा हर साल जून में प्रारम्भ होती है। इस यात्रा के लिए 18 दल यात्रा पर जाते हैं। इस बार यह यात्रा 12 जून से प्रारम्भ हो रही है। कुमाऊँ मण्डल विकास निगम को यात्रा संचालित करने का जिम्मा रहता है। जिसमें स्थानीय प्रशासन और आईटीबीपी के जवान इस यात्रा में सहयोग करते हैं। वह यात्रा के हर पडाव में प्रकृति का भी आनन्द लेते है। सभी यात्री अपने अंदर कैलाश मानसरोवर की यात्रा कर नये ऊर्जा का संचार करना चाहते हैं। साथ ही इस यात्रा के हर मुश्किल पड़ाव को यूं ही पार कर अद्भुत अनुभूति का अनुभव करते हैं।

वहीं यात्रियों के स्वागत के लिए यात्रा के पहले पड़ाव अल्मोड़ा में तैयारीयां पूरी कर ली गई है। उनका स्वागत यहाँ के परंपरागत व्यंजनों और बाल मिठाई से किया जायेगा। केएमवीएन की प्रबंधक ने बताया कि, 13 जून की सुबह यात्रा का पहला दल अल्मोड़ा से अपने दूसरे पड़ाव धारचूला के लिए रवाना होगा।

You May Also Like