कड़ी सुरक्षा के बीच राजस्थान और तेलंगाना में वोटिंग जारी

Please Share

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव 2019 में राजस्थान की 200 और तेलंगाना की 119 सीटों के लिए आज वोटिंग जारी है। राजस्थान विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी अहम है, क्योंकि यहां बीजेपी के लिए सत्ता बचाने की चुनौती है। वहीं कांग्रेस के लिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले जीत हासिल कर पटरी पर लौटने का मौका है। वहीं तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव के लिए दोहरी मुसीबत है। इस बार उनके सामने कांग्रेस और टीडीपी साथ-साथ है। टीआरएस के सामने कांग्रेस और चंद्रबाबू नायडू ही नहीं, बल्कि बीजेपी भी है। राजस्थान में आज 199 सीटों पर वोटिंग हो रही है, वहीं तेलंगाना की पूरे 119 सीटों पर वोटिंग जारी है। पांचों राज्यों में हो रहे चुनाव के परिणामों का ऐलान 11 दिसंबर को होगा। हालांकि, आज हो रही वोटिंग के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ के मतदान केंद्र संख्‍या 31ए पर पहुंचकर वोट डाला। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राजस्‍थान के लोगों से वोट डालने की अपील की है। उन्‍होंने कहा ‘राजस्थान में आज मतदान का दिन है। राज्य के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के महापर्व में अवश्य भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें।’

वहीं राजस्थान में विधानसभा की कुल सीटों की संख्या 200 है लेकिन एक सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का 29 नवम्बर को निधन हो गया है। वहां का चुनाव स्थगित कर दिया गया है।

You May Also Like