जन-सुनवाई कार्यक्रम में 100 से अधिक शिकायतें दर्ज, शिक्षिका मामले पर दी सफाई

Please Share

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास के जनता मिलन हॉल में आम जनता की समस्याओं व शिकायतों को सुनने के लिए जन-सुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान सीएम ने जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं व शिकायतों से सम्बन्धित अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए।

जन-सुनवाई कार्यक्रम में लगभग 100 से अधिक मामले दर्ज किए गए। जिनमे लोनिवि, सिंचाई, परिवहन, ग्राम्य विकास, स्वास्थ्य, राजस्व, ऊर्जा, नगर निगम, पुलिस आदि विभागों से संबंधित मुद्दे थे। वहीं राजकीय सेवा के अनेक कार्मिकों द्वारा दुर्गम से सुगम में स्थानान्तरण के मामले लाए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानान्तरण सम्बन्धित अनुरोध जनसमस्याओं की सुनवाई के दौरान बिल्कुल न लाए जाएं। उन्होंने कहा कि राज्य में ट्रांसफर एक्ट लागू होने से राजकीय सेवाओं के सभी स्थानान्तरण नियमानुसार किए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान अपने ट्रांसफर के लिए आई उत्तरकाशी की एक प्राईमरी शिक्षिका पर अभद्रता और अपशब्दों का आरोप लगाते हुए उक्त शिक्षिका को निलम्बित करने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसाधारण की वाजिब शिकायतों को दूर करने के लिए राज्य सरकार तत्पर है। लोगों की समस्याओं का उनके गांव, ब्लॉक व जिला स्तर पर समाधान हो सके इसके लिए जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी स्तर पर भी नियमित रूप से शिकायत निवारण शिविर लगाए जाते हैं।

You May Also Like