जम्मू में दो कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी पर भड़के राहुल गांधी, कहा कब खत्म होगा पागलपन

Please Share

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीससी) के प्रमुख गुलाम अहमद मीर को अधिकारियों द्वारा नजरबंद किए जाने के फैसले की कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निंदा की है। उन्होंने कहा है कि सरकार ने एक राष्ट्रीय पार्टी के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई कर के लोकतंत्र को एक और झटका दिया है।

राहुल गांधी ने कहा, ” मैं जम्मू में हमारे जम्मू-कश्मीर पीसीसी चीफ श्री गुलाम अहमद मीर और प्रवक्ता श्री रविन्द्र शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं. एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के खिलाफ इस कार्रवाई के साथ सरकार ने लोकतंत्र को एक और झटका दिया. यह पागलपन कब खत्म होगा?’

दरअसल, कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) इकाई को शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन करने से रोक दिया गया और पुलिस ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व एमएलसी रवींद्र शर्मा को जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में हिरासत में ले लिया।पुलिस का कहना है कि शर्मा को एहतियातन हिरासत में लिया गया है।कांग्रेस का दावा है कि उसके प्रदेश अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को भी उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब वह पार्टी कार्यालय जा रहे थे।

बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीससी) ने जानकारी दी कि समिति के प्रमुख गुलाम अहमद मीर को अधिकारियों ने नजरबंद कर दिया है।पार्टी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को जम्मू में शुक्रवार को दोपहर में नजरबंद कर दिया गया।राज्य के भीतर और बाहर उनकी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारा चंद मदन लाल शर्मा, मुला राम, जुगल किशोर, योगेश सॉहने, मनोहर लाल शर्मा ने मीर को हिरासत में लिए जाने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि बिना किसी स्पष्टीकरण के राज्य में अघोषित आपातकाल चल रहा है।

You May Also Like