जम्मू कश्मीर: राज्यपाल ने फहराया तिरंगा, ढोल बजाते नज़र आए सांसद

Please Share

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद यह पहला स्वतंत्रता दिवस है। इस अवसर पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में तिरंगा फहराया । समारोह में राज्यपाल के साथ ही कई बड़ी हस्तियां भी पहुंची हैं। साथ ही काफी संख्या में स्थानीय लोग भी मौजूद हैं।

बता दे कि ध्वजारोहण के बाद उन्होंने अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की परेड का निरीक्षण किया। वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि केंद्र के फैसले के बाद लोगों को अपनी पहचान को लेकर चंतित होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीति आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की है और सशस्त्र बलों की सतत कार्रवाई से आतंकवादियों ने हार मान ली है।  मलिक ने कहा कि आतंकवादियों की भर्ती और जुमे की नमाज के बाद पत्थराव की घटनाओं में भारी कमी आई है। इस बीच, संविधान के अनुच्छेद-370 के तहत राज्य को मिला विशेष दर्जा खत्म करने के मद्देनजर यहां प्रतिबंध लागू रहा।

वहीं श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम का माहौल ऐसा है कि किसी का भी मन मोह ले। सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने ऐसी छाप छोड़ी की लोग तारीफ करते नहीं थके। लद्दाख से सांसद  जामियांग सेरिंग नामग्याल नृत्य करते और ढोल बजाते नजर आए।प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना भाजपा कार्यकर्ताओं भी नृत्य करते नजर आए।भारत माता की जय के नारों से समारोह स्थल गूंज उठा

You May Also Like