जम्मू-कश्मीर में NIA की बड़ी कार्यवाही, अलगाववादी आसिया अंद्राबी का घर सील

Please Share

श्रीनगरः राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिग के मामले में गिरफ्तार अलगाववादी और दुख्तरान-ए-मिल्लत प्रमुख आसिया अंद्राबी के घर को सील कर दिया है। अब जांच पूरी होने तक अंद्राबी इस घर को न तो बेंच सकती है न ही इसका व्यवसायिक इस्तेमाल कर सकती है। लेकिन अगर आसिया अंद्राबी जेल से छुटने के बाद अपने इस मकान में रहना चाहे तो रह सकती है।

बता दे कि एनआईए की पूछताछ में अंद्राबी ने कुबूल किया था कि उसने विदेशों से चंदे लिए और उनकी पार्टी दुख्तरान-ए-मिल्लत घाटी में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन का आयोजन करती थी। आसिया अंद्राबी पर घाटी में हाफिज सईद के इशारे पर पत्थरबाजी करवाने का भी आरोप है। कश्मीर यूनिवर्सिटी से विज्ञान में स्नातक अंद्राबी चार साल पहले पाकिस्तानी झंडा फहराने और पाकिस्तानी राष्ट्रगान गाने के कारण सुर्खियों में आई थी। आसिया अंद्राबी के दो बेटों में से एक मलेशिया में तो दूसरा ऑस्ट्रेलिया में हैं। आसिया की तरह ही गिलानी का दामाद व तहरीक ए हुर्रियत अल्ताफ अहमद शाह उर्फ फंटूश की एक बेटी तुर्की में पत्रकार है तो दूसरी पाकिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है।
सूत्रों के मुताबिक अंद्राबी का भतीजा पाकिस्तान सेना में कैप्टन है। जबकि उसका एक अन्य रिश्तेदार पाकिस्तान सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई का करीबी है।

गौरतलब है कि कश्मीर में अलगाववादियों पर शिकंजा कसते हुए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) ने पत्थरबाजी के सरगना मसरत आलम भट, जम्मू एवं कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के प्रमुख शब्बीर शाह व महिलाओं के अलगाववादी समूह दुख्तारन-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी को हिरासत में लिया था। एनआईए इनसे आतंकी फंडिंग में इनकी भूमिका के बारे में पूछताछ कर रही है और कई अहम खुलासे भी हो चुके है।

You May Also Like