जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर

Please Share

श्रीनगरः जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार सुबह आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मुठभेड़ जिले के मोलू-चित्रगाम इलाके में हुई। यह एनकाउंटर ऐसे समय हुआ है जब रक्षा मंत्री आतंक विरोधी अभियानों का जायजा लेने के लिए जम्मू कश्मीर और सियाचिन ग्लेशियर जाने वाले है।

सूत्रों के अनुसार, सेना की 44 आरआर पेट्रोलिंग पार्टी अपने वाहनों में शोपियां की ओर बढ़ रही थी। जब सेना का गश्ती दल मूलू चित्रगाम पहुंचा तो वहां आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर हमला किया गया. आतंकवादियों ने सेना के वाहनों को निशाना बनाया। जिसका सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। कार्रवाई कुछ ही देर चली ।जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया है।’मारे गए आतंकवादी की पहचान फिरदौस अहमद भट और ओवर ग्राउंड वर्कर या मददगार के रूप में सजाद अहमद डार के रूप में की गई है, दोनों कुलगाम जिले के हैं। मारा गया आतंकवादी और ओजीडब्ल्यू किस समूह से जुड़े थे, इसका पता लगाया जा रहा है।’

आपको बता दें कि इस साल के पहले 5 महीने में कश्मीर में 23 विदेशी समेत 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बड़ी संख्या में आतंकियों की भर्ती को लेकर है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि मार्च महीने से 50 युवक अनेक आतंकी संगठनों में शामिल हो चुके हैं और सुरक्षा एजेंसियों को उन तक जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति रोकने का बेहतर तरीका खोजना होगा।

You May Also Like