जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, 9 लोगों की मौत, 20 घायल, मच गया कोहराम

Please Share
लखनऊः  उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले  से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां घोरावल कोतवाली क्षेत्र के मूर्तिया गांव में जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान हथियारों से लेंस लोग एक दूसरे की जान के दुश्मन बन गए। वारदात में 9 लोगों की मौत गई है और दर्जन भर से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विवाद के दौरान आपस में असलहे से फायरिंग और गड़ासा चलने से 9 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर कई की स्थिति गंभीर बनी हुई है। मृतकों में 3 महिलाएं और 6 पुरुष शामिल हैं। वहीं घायलों की संख्या दर्जन भर से अधिक है जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। आईजी एलओ प्रवीण कुमार ने बताया कि यह पीएस घोरावल ग्राम उभा में सुदूर इलाके की एक घटना है। वहां के प्रधान ने 2 साल पहले 90 बीघा जमीन खरीदी थी। लेकिन वह अपने कुछ सहयोगियों के साथ जमीन पर कब्जा करने के लिए चला गया, जिसका स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध किया। इस दौरान सोनभद्र के एसपी के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि अब स्थिति सामान्य हो गई है।
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सोनभद्र के डीएम को निर्देश दिया है। उन्होंने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और दोषियों को पकड़ने के लिए बहुत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

You May Also Like