राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधूरे निर्माण को लेकर जिलाधिकारी सख्त, जारी किये निर्देश

Please Share

अल्मोड़ा: जनपद में लम्बे समय से लटके निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल कॉलेज को जल्द शुरू करने के प्रयास जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने शुरू कर दिए हैं। मेडिकल कॉलेज के जल्द निर्माण के लिए उन्होंने निर्माणादायी संस्था उप्र राजकीय निर्माण निगम समेत सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक कर इसे अपनी प्रथम प्राथमिकता बताते हुए इसके जल्द निर्माण करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि, निर्माण कार्य से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि इस महीने के अंत तक मेडिकल कॉलेज के मुख्य भवन को चिकित्सा शिक्षा विभाग को हस्तान्तरित करें। इसी दिन मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही एमसीआई की टीम मेडिकल कालेज का निरीक्षण करने आएंगी। इस बात को ध्यान में रखते हुये अवस्थापना सहित जो अन्य औपचारिकतायें पूर्ण की जानी है उसे भी जल्द पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा प्रत्येक सप्ताह की जायेगी इसलिए निर्माण कार्यों में ढिलाई बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण में जो कार्य किये गये हैं उनका एक बिन्दुवार चार्ट बनाकर प्रस्तुत किया जाए जिससे पता चल सके कि क्या कार्य अभी तक पूर्ण हुये है और क्या कार्य कराये जाने है।  जिलाधिकारी ने बताया कि प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डा. रामगोपाल नौटियाल से कहा  गया है कि अवस्थापना के अलावा अन्य औपचारिकताएं जो उनके स्तर की जानी है वह पूर्ण करा लें। वहीं प्राचार्य द्वारा अवगत कराया गया कि मेडिकल कॉलेज हेतु स्टाफ, उपकरण, फर्नीचर, किताबे एवं नियुक्ति प्रक्रिया हेतु प्रस्ताव चिकित्सा शिक्षा निदेशालय देहरादून को अग्रिम कार्यवाही हेतु भेज दिया गया है।

You May Also Like