जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मारे दो पाकिस्तानी आतंकी

Please Share

जम्मू-कश्मीर: घाटी में गुरूवार सुबह एक बार फिर मुठभेड़ हुई। यहाँ बडगाम मुठभेड़ में सुरक्षा बलों आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक हैं।

सेंटर कश्मीर के बडगाम जिले के बुजगू एरिजल क्षेत्र में जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने अब तक 2 आतंकियों को मार गिराया है। बीती रात बुजगू एरिजल क्षेत्र के एक घर में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिलते ही सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। रात में ही क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गया।

घाटी में आए दिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ होता है। एक दिन पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकियों में एक जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मौलाना मसूद अजहर का भतीजा उस्मान हैदर भी मारा गया। उस्मान जैश स्नाइपर टीम का उपप्रमुख था।

इस ऑपरेशन में 42 राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे। सेना ने जैसे ही आतंकियों की धर पकड़ शुरू की। दहशतगर्दों ने अपने ठिकाने से फायरिंग शुरू कर दी। कई घंटे तक चले इस ऑपरेशन में आखिरकार सेना ने उस घर को उड़ा दिया, जहां से छिपकर आतंकी सेना पर गोलियां बरसा रहे थे। यहां से सेना को दो डेड बॉडी, और एमफोर स्नाइपर राइफल मिली है।

मंगलवार की कार्रवाई में आतंकी संगठन के एक स्नाइपर का मारा जाना सेना की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। बता दें कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में जैश के स्नाइपरों के चोरी छिपे हमले में 3 जवान भी शहीद हुए थे।

You May Also Like