इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी, बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला

Please Share

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार को देर रात तक बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। संसदीय बोर्ड की करीब तीन घंटे तक चली बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर मुहर लग गई।
आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए उम्मीदवारों के नामों और रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
पीएम मोदी साल 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी की सीट से चुनाव लड़े थे और उन्होंने बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 3,71,784 वोटों के बड़े अंतर से हराया था। पिछले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी वाराणसी के अलावा वडोदरा सीट से भी चुनाव लड़े थे और जीत दर्ज की थी। हालांकि बाद में ये सीट उन्होंने छोड़ दी थी। शुक्रवार को ही पीएम मोदी एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे थे जहां उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
देर रात तक चली संसदीय बोर्ड की इस बैठक में 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव लड़ाने, राज्यसभा सांसदों और विधायकों को लोकसभा मैदान में उतारने पर भी चर्चा हुई। संसदीय बोर्ड की बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि टिकट चयन का सबसे बड़ा आधार उम्मीदवारों के चुनाव जीतने की संभावना होगा।

You May Also Like