आईएएस से नेता बने शाह फैजल दिल्ली हवाई अड्डे से हिरासत में, जा रहे थे विदेश, होंगे नजरबंद!

Please Share

नई दिल्ली: पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट के अध्यक्ष शाह फैसल को बुधवार दिन में दिल्ली हवाईअड्डे पर हिरासत में लिए गए। फैजल को कश्मीर वापस भेज दिया गया है। उन्हें सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह दिल्ली से विदेश जा रहे थे।

वहीँ माना जा रहा है कि शाह फैसल को उनके घर में नजरबंद रखा जाएगा, हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल्ली से अमेरिका जाना था लेकिन उन्हें दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ही रोक कर हिरासत में ले लिया गया।

बता दें कि शाह फैसल ने कुछ महीनों पहले ही आईएएस के पद से इस्तीफा देकर जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट नाम की पार्टी का गठन किया। वहीं, वे जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों के हटाए जाने का विरोध करते रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए से वे इसको लेकर विरोध दर्ज करा चुके हैं।

फैसल यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के 2010 बैच के टॉपर रह  चुके हैं। फैसल ने कश्मीर में कथित हत्याओं और इन मामलों में केंद्र की ओर से गंभीर प्रयास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया था।

You May Also Like