हिमाचल-उत्तराखण्ड बार्डर 49 लाख रुपये की नगदी बरामद, कार सीज

Please Share
बड़कोट: उत्तरकाशी पुलिस ने वाहन से हिमाचल प्रदेश ले जाई जा रहे 49 लाख रुपये बरामद कर कार को सीज कर दिया है। नगदी बैंक की बताई जा रही थी लेकिन कागजातों में अनियमितता थी। लोक सभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन करने व चुनाव के दौरान गड़बड़ी को रोकने के क्रम मे पुलिस ने हिमाचल-उत्तराखण्ड बार्डर स्थित सनेल बैरियर पर चैकिंग के दौरान मारुती 800 एचपी64ए/2398 को रोका। तलाशी लेने पर वाहन से 49 लाख की नगदी से भरा एक बक्सा मिला। जिस पर चैकपोस्ट प्रभारी उप निरीक्षक देवेश खुगशाल ने वाहन चालक से पूछताछ की।
चालक अनिल बिष्ट ने बताया कि, वह यूको बैंक शाखा कुपवी जनपद शिमला, हिमाचल प्रदेश में सहायक प्रबन्धक के पद पर कार्यरत है। उसके साथ पीछे बैठा व्यक्ति लयक राम बैंक में दफ्तरी है। अनिल ने बताया की यह उसका निजी वाहन है और यह नगदी आरबीआई के करेन्सी चेस्ट रोहडु से यूको बैंक शाखा कुपवी जनपद शिमला (हिमाचल प्रदेश) ले जा रहे हैं। इतनी बड़ी रकम को निजी वाहन से ले जाने का पता चलने पर उप निरीक्षक खुगशाल ने मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी।
उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार खुगशाल ने तत्काल एएसटी पी2 को मौके पर बुलाकर एसएसटी मजिस्ट्रेट हरदयाल सिंह राठौड़ मामले की जानकारी दी। जिसके बाद राठौड़ ने उक्त रकम से संबंधित कागजात चैक किये गये तो उनमें अनियमितता पायी गयी। साथ ही इतनी बड़ी रकम को निजी वाहन से ले जाने के सम्बंध में भी चालक कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया। इस पर रकम व वाहन को मौके पर सीज कर एफएस पी3 टीम को मौके पर बुलाकर उनके सुपुर्द कर मोरी नजारत के लिये भेज दिया गया। रकम बरामद करने वालों में उपनिरीक्षक खुगशाल के साथ ही कांस्टेबल प्रदीप व सत्यपाल भी शामिल रहे।

You May Also Like