हिरासत में लिए गए पूर्व ‘आप’ नेता, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

Please Share

चेन्नई: स्वराज इंडिया पार्टी के नेता योगेंद्र यादव को शनिवार को तमिलनाडु पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि योगेंद्र यादव को तमिलनाडु के तिरुवनमलाई में पुलिस ने तब हिरासत में लिया जब वह किसानों के साथ मिलकर सलेम और चेन्नई के बीच आठ लेन के एक्सप्रेसवे का विरोध कर रहे थे। वहीं योगेंद्र यादव ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है। उनको हिरासत में लेकर एक मैरिज हॉल में रखा गया है। तिरुवनमलाई के एसपी मौके पर मौजूद हैं। हिरासत में लिए जाने के बाद योगेंद्र यादव ने कहा कि वह वहां किसानों से बात करने के लिए आए थे।

योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर जानकारी बताया कि वो तमिलनाडु के तिरुवन्नमलाई जिले में हम 8-लेन मार्ग के खिलाफ किसानों के आंदोलन में शामिल होने के लिए उनके निमंत्रण पर आए थे, लेकिन उन्हें किसानों से मिलने से रोक दिया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान पुलिस ने मेरा फोन छीन लिया, मेरे साथ मारपीट की गई और पुलिस वैन में धकेलने की कोशिश की गई।

गौरतलब है कि चुनाव विशेषज्ञ से नेता बने योगेंद्र यादव, अरविंद केजरीवाल के साथ आम आदमी पार्टी के नेता भी रह चुके हैं। लेकिन मतभेदों के चलते वह पार्टी से बाहर हो गए और अब उन्होंने स्वराज इंडिया पार्टी का गठन किया है। योगेंद्र यादव हमेशा किसानों के मुद्दे पर आंदोलनों में हिस्सा लेते रहते हैं।

You May Also Like