हेली सेवा, सड़कों और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर सरकार पर बरसे ट्रैवल व्यवसायी

Please Share

हरिद्वार: उत्तराखण्ड ट्रैवल व्यवसायी संघ ने चारधाम यात्रा के लिए हेली सेवाओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही व्यवस्थाओं को लेकर भी कई सवाल खड़े किए हैं। ट्रैवल संघ के प्रदेश सचिव अभिषेक अलुवालिया ने कहा कि, उत्तराखंड की रीढ़ कहे जाने वाली चार धाम यात्रा मात्र 3 दिन बाद शुरू होने जा रही है लेकिन, अभी तक न तो सरकार, न ही कोई अधिकारी ये बताने को तैयार है कि केदारनाथ दर्शन को चलने वाली हेली सेवा कब तक शुरू हो पाएगी।

उन्होंने कहा कि, आज स्थिति ये है कि सरकार की उदासीनता के कारण अब तक काफी बड़ी संख्या में तीर्थ यात्रियों ने अपनी यात्रा स्थगित कर बुकिंग केंसल करनी शुरू कर दी है। जिसका सीधा असर समस्त उत्तराखण्ड के व्यवसाय पर पड़ने वाला है। उन्होंने सरकार की तैयारियों को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि, यदि समय रहते सरकार ने सही कदम उठाकर हेली सेवा का टेंडर दिसम्बर माह में ही करा दिया होता, तो यहाँ पर्यटकों की संख्या में खासी बढ़ोतरी होती। ऐसे में उन्होंने सरकार से मांग कि है कि, इससे अच्छा तो सरकार हेली सेवा पूर्ण रूप से बंद कर दे ताकि, यात्रा पूर्व समय मे जिस प्रकार चलती थी वैसे ही चल सके।

वहीँ हरिद्वार ट्रेवल एसोशिएशन के महामंत्री सुमित श्रीकुंज ने कहा कि, अभी तक यात्रा के लिए  सड़को की स्थिति सही नही है। इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा है। करोड़ो श्रद्धालुओं का स्वागत हम टूटी और तंग सड़को से करने जा रहे है। जाम लगने और गड्डों  के कारण हमारे वाहनों का मेंटिनेंस बढ़ रहा है। हम रोड टैक्स देकर भी अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि, सरकार ने जल्द सड़को की मरमत करने का कार्य नही किया तो उन्हें समस्त उत्तराखण्ड में आंदोलन कर सड़क पर उतरना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस दौरान अरविंद खनेजा, अवतार, जसवीर राणा, अदिने समेत कई लोग उपस्थित रहे।

You May Also Like