मांगों को लेकर स्वास्थ्य केन्द्र व ब्लड बैंक कर्मचारियों ने जताया विरोध, प्रशासन सतर्क

Please Share

बागेश्वर:  कैडर पुनर्गठन और रिस्क एलाउंस दिये जाने की मांगों को लेकर बागेश्वर के जिला स्वास्थ्य केन्द्र और ब्लड बैंक में तैनात लैब टेक्निशयनों ने विरोध शुरू कर दिया है। गुरुवार को विरोध स्वरुप  बागेश्वर जिला स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात टेक्निशियनों ने काला फीता बांधकर काम किया। उन्होंने कहा  कि, सरकार लंबे समय से उनकी किसी भी मांग को गंभीरता से नहीं ले रही है। अपनी मांग को लेकर वे कई बार शासन से गुहार लगा चुके हैं। सरकार की उपेक्षा के कारण अब उन्हें विरोध के लिये मुखर होना पड़ रहा है।

उत्तराखंड मेडिकल लैब टेक्निशियन के आह्वान पर बागेश्वर जिला स्वास्थ्य केन्द्र और ब्लड बैंक में तैनात संबंधित कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। संगठन के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र दोषाद ने बताया कि, फिलहाल मरीजों की सुविधा को देखते हुये वे काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। लेकिन,  इसके बावजूद भी उनकी मांग नहीं मानी गयी तो राजधानी में सरकार का घेराव किया जायेगा।
उधर लैब टैक्निशियनों के विरोध को देखते हुये जिला स्वास्थ्य विभाग प्रशासन भी सतर्क हो गया है। मामले में मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि, अस्पताल में फिलहाल स्थिति सामान्य है। टेक्निशियन यदि काम पर नहीं आते हैं तो, वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी।

You May Also Like