हर बड़ा क्रिकेटर है इस पहाड़ी का मुरीद, वीरू बोले, चलो बैटिंग देखकर चलते हैं…

Please Share

देहरादून: महेंद्र सिंह धोनी के बाद ऋषभ को माना जा रहा है कि एमएस और दुनिया के दूसरे धाकड़ विकेट कीपर बल्लेबाजों में से एक हैं। अपने छोटे से करियर में उन्होंने बड़ा मुकाम हासिल किया है। उनकी बल्लेबाजी ऐसी कि बड़ा से बड़ा क्रिकेटर भी उनका मुरीद है। ऋषभ को लेकर वीरू यानि धुरंदर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कुछ ऐसा किया है, जैसा उनके फैंस अक्सर करते थे। दरअसल, वीरू को मैच के बीच में ही कहीं जाना था। इस दौरान ऋषभ पंत बैटिंग करने आए। वीरू ने ट्वीट कर कहा कि कहीं जाना था…चलो पंत की बैटिंग देखकर चलते हैं। इतना लिखने के बाद वे पंत के आउट होने के बाद ही स्टेडियम से बाहर निकले।

एक समय था जब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी देखने के लिए फैंस में हमेशा उत्सुकता रहती थी। टीवी पर मैच आ रहा हो, सहवाग बल्लेबाजी कर रहे हों, ऐसे में क्रिकेट फैन कहीं भी जाना नहीं चाहता था। समय बदला, वीरू ने क्रिकेट को अलविदा कहा और टीम इंडिया का रूप पूरी तरह बदल चुका है। टीम में वीरू जैसी बल्लेबाजी करने वाला जो बल्लेबाज नजर आ रहा है, वो हैं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत।

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत पंत ने आते ही धुआंधार बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया। ऋषभ ने 57 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वो बेशक शतक से चूक गए लेकिन 84 गेंदों पर 92 रनों की ताबड़तोड़ पारी से सबका दिल जीत लिया। इस युवा बल्लेबाज ने अपनी शानदार पारी के दौरान 4 छक्के और 8 चैके जड़े। इससे पहले सौरभ गांगुली ने एशिया कप में ऋषभ पंत का चयन नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। दुनियाभर के दूसरे क्रिकेटरों ने भी हैरानी जताई थी कि ऋषभ को टीम से कैसे बाहर किया गया।

भारत के अलावा पाकिस्तान में सोयेब अख्तर ऋषभ पंत के बड़े फैन हैं। उन्होंने कहा था कि ऋषभ पंत को खेलते हुए देखने में मजा आता है। सचिन तेंदुलकर भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। ऋषभ पंत वन-डे, टी-20 और अब टेस्ट तीनों ही फार्मेट में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेर चुके हैं। पतं ने अपनी शानदार बैटिंग से सभी को चैंका दिया है। उनके लिए अब टीमें खास रणनीति बनाकर मैदान पर उतरने लगी हैं। हालांकि ऋषभ पंत को इनसे कोई फर्क नहीं पड़ता। आज मैसे शुरू होने से पहले उन्होंने कहा था कि उनकी गेम मैदान पर आते ही खुद बदल जाती है। वो हर बार कुछ नया शाॅट मारते हैं, जिससे विपक्षी टीम भी हैरान रह जाती है।

You May Also Like