हेमकुंड साहिब के कपाट श्रद्धालुओं के लिए पूरे विधि विधान के साथ खोले गए

Please Share

चमोली:सिक्खों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुण्ड साहिब के कपाट शनिवार सुबह 10:25 बजे गुरुअरदास, शबद, कीर्तन एवं गुरुवाणी के साथ श्रद्धालुओं के लिये खोल दिए गए हैं। गढ़वाल मण्डल आयुक्त डा0 बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने हेमकुण्ड साहिब यात्रा का शुभारंभ किया।

बता दें कि गोविन्द घाट गुरूद्वारा में अखण्ड साहिब के पाठ, भजन एवं कीर्तन कर पंच प्यारों की अगुवाई में हेमकुण्ड साहिब की यात्रा के लिए पहला जत्था शुक्रवार को रवाना हुआ था। पहले जत्थे में करीब 8 हजार से अधिक श्रद्धालु हेमकुण्ड के लिए रवाना हुए। गढवाल मण्डल आयुक्त डा0 बीवीआरसी पुरूषोत्तम, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे और अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया भी पहले जत्थे के साथ हेमकुण्ड के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर मैनेजमैन्ट ट्रस्ट के सीनियर प्रबंधक सेवा सिंह ने मुख्य अतिथि गढ़वाल आयुक्त का स्वागत करते हुए कृपाण (तलवार) भेंट कर सम्मानित किया।

चमोली पुलिस ने श्रद्धालुओं को सन्देश देते हुए कहा है कि वह श्रद्धालुओं के सफल,सुखद,सुरक्षित यात्रा के लिये तत्पर व प्रतिबद्ध है साथ ही चारधाम यात्रा हेतु पधारे सभी श्रद्धालुओं/पर्यटकों का हार्दिक स्वागत करती है। पुलिस द्वारा श्री हेमकुंड साहिब आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है, साथ ही श्री हेमकुन्ड साहिब मार्ग के मुख्य पड़ाव भ्युन्डार एवं घाघरिया में एस डी.आर.एफ़ तैनात की गई है।

You May Also Like