हड़ताल पर रोडवेज कर्मचारी, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

Please Share

देहरादून/अल्मोड़ा: उत्तराखंड में रोडवेज कर्मचारियों ने वेतन समय पर देने और अन्य मांगों को लेकर मंगलवार सुबह से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के बैनर तले हो रहे आंदोलन से राज्य के पर्वतीय मार्गों पर भी बस संचालन पूरी तरह से ठप पड़ गया है, जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जहां एक ओर भारी बारिश के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है तो वहीं अब रोडवेज कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से लोगों की मुसीबतें और ज्यादा बढ़ गई हैं।

वहीं रोडवेज बस कर्मचारियों की हड़ताल का असर हरिद्वार में भी देखने को मिला। यहां  बस ना मिलने पर कांवड़ियों ने बस टर्मिनल कंपाउंड में जमकर हंगामा किया। जिसके बाद प्रशासन के निर्देश पर लोकल सयुंक्त रोटेशन के द्वारा 4 बसें हरिद्वार के लिए लगाई गई है। वही सभी रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार से जल्द उनकी मांगों को पूरा करने की बात कहा है। उनका कहना है कि अगर सरकरा जल्द से जल्द उनकी सभी मांगे नहीं मानती हैं तो उनका ये आंदोलन और उग्र हो सकता है।

इसके अलावा अल्मोड़ा में भी रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिसद ने अपनी नौ सूत्रीय मांगों के साथ अल्मोड़ा रोडवेज वर्कशॉप मेें सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रोडवेज कर्मचारीयों का कहना है कि वो लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन किया है लेकिन सरकार के आश्वासन के बाद आन्दोलन को स्थगित कर दिया गया। इसके बाद लगभग एक महीना बीत जाने के बाद भी उनकी मांगों को बूरा नहीं किया गया।  उन्होने कहा कि जब तक रोडवेज कर्मचारीयों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तब तक रोडवेज कर्मचारी हड़ताल पर डटे रहेंगे।

You May Also Like