अल्मोड़ा में गुलदार कर रहा राहगीरों पर हमला, वन विभाग बना लापरवाह

Please Share

अल्मोडा: जिले में इन दिनों गुलदार का आतंक छाया हुआ है। वन विभाग से कई बार शिकायत के बाद भी वन विभाग गुलदार को नहीं पकड पा रहा है। गुलदार जहां मवेशियों को अपना निवाला बना रहे थे, वहीं अब इंसानों पर भी हमला करने पर उतारू हो रहे हैं।

गुरुवार को सुबह करीब 7:30 बजे अल्मोडा शहर से सटे सेकुडा बैन्ड के पास दो पहिया वाहन से जा रहे युवक पर गुलदार ने हमला कर दिया। जिससे उसकी दो पहिया गाडी सडक पर रपट गयी। व्यक्ति ने किसी तरह से अपनी जान बचायी। वहीं करीब पौने घण्टे बाद उसी गुलदार ने उसी जगह पर दो पहिया से आ रहे दूसरे व्यक्ति के पांव पर हमला कर दिया। गुलदार के हमले से घायल दूसरे व्यक्ति ने शोर मचाकर गाडी वहीँ जमीन में फेंककर किसी तरह से जान बचायी। गुलदार के दो बार हमला करने से इस क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। जिस कारण लोग इधर-उधर जाने में भयभीत हो रहे हैं। लोगों ने वन विभाग से गुलदार को पकडने की मांग की है। वहीं दोनों घायलों का जिला अस्पताल में उपचार के बाद दोनों को घर भेज दिया गया है।

ऐसे में अब सवाल उठता है कि, बार-बार गुलदार के हमला करने के बाद भी आखिर क्यों विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। मामले में अब देखना होगा कि, विभाग कब इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गुलदार की दहशत से लोगों को राहत दे पाता है।

You May Also Like