गोवा में भी बागी हुए कांग्रेस के 10 विधायक, शाह से मिलने बागियों को लेकर संसद पहुंचे सीएम

Please Share

नई दिल्ली: गोवा में कांग्रेस को झटका देते हुए 10 कांग्रेसी विधायक भाजपा खेमे में चले गए हैं। गुरुवार को सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से संसद भवन में मुलाकात करेंगे। इसी बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कांग्रेस के दो बागी विधायकों के साथ संसद भवन पहुंच गए हैं। जहां वह शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात करेंगे। सभी विधायक बुधवार देर रात दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।

प्रमोद सावंत ने कहा, ‘शाम को भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक होगी। इसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। हमने उनके विधायक नहीं तोड़े हैं। उनके 10 विधायक खुद हमारे पास आए।’
भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस विधायक चंद्रकांत कावलेकर ने बुधवार को कहा कि चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद हम सरकार नहीं बना सके। हमारे पास कई अवसर थे, लेकिन कुछ वरिष्ठ नेताओं के बीच एकता की कमी से ऐसा नहीं हो सका। मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं, इसलिए हमने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है।

40 सदस्यीय विधानसभा में अब भाजपा के 27 विधायकों के अलावा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, कांग्रेस के पांच, एनसीपी व एमजीपी का एक-एक और तीन निर्दलीय विधायक हैं। निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है।

You May Also Like