जम्मू कश्मीर: गर्भवती को अस्पताल ने भर्ती करने से किया इंकार, सड़क पर हुई डिलीवरी, नवजात की मौत

Please Share

जम्मू कश्मीर: उत्तर कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के दूरस्थ गांव में एक महिला ने कड़ाके की ठंड में सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। हालांकि बच्चे ने ठंड से दम तोड़ दिया। दरअसल, बीते वीरवार को कुपवाड़ा के दूरदराज इलाके मूरी की गर्भवती महिला को वीरवार रात में एलडी अस्पताल में भर्ती करने से मना कर दिया गया। इसके बाद उसने सड़क पर एक बच्चे को जन्म दिया, जिसकी मौत हो गई। इस मामले में डिवीजनल कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए हैं। अस्पताल के ऑन ड्यूटी डॉक्टर को जांच पूरी होने तक अटैच कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, महिला को बर्फबारी के चलते सड़क बंद होने से मूरी से कंधे पर उठाकर कलारूस अस्पताल ले जाया गया। यहां से उसे कुपवाड़ा और फिर श्रीनगर एलडी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। यहां परिवार वालों ने लाख मिन्नतें की, लेकिन अस्पताल के डाक्टर ने भर्ती नहीं किया। बर्फबारी के बीच परिवार के सदस्य बच्चे के शव के साथ रो रहे थे। तभी यह घटना आम हुई।
मामला प्रशासन तक पहुंचने के बाद कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर बसीर खान ने जांच के आदेश दिए। उन्होंने प्रिंसिपल जीएमसी श्रीनगर से दो दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने को कहा है। डिवकाम ने बताया कि जो कोई भी इस घटना में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like