फिल्म ‘लवरात्रि’ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, फिल्म पर रोक लगाने की मांग

Please Share

अहमदाबाद: सलमान खान की फिल्म ‘लवरात्रि’ की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। अहमदाबाद के एक संगठन ने गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका दायर करके यह दावा करते हुए फिल्म ‘लवरात्रि’ पर रोक की मांग की कि उसके शीर्षक और सामग्री से हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं। याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि सलमान खान द्वारा निर्मित फिल्म के पांच अक्टूबर को रिलीज होने से हिंदुओं की भावनाएं आहत होंगी।

इस फिल्म से अभिनेता सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं। यह फिल्म नवरात्रि की पृष्ठभूमि पर बनी है। फिल्म का निर्देशन अभिराज मिनावाला ने किया है और यह फिल्म दशहरे के मौके पर रिलीज होनी है।

सनातन फाउंडेशन की ओर से दायर जनहित याचिका में कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि फिल्म पर रोक के विकल्प के तौर पर फिल्म के निर्माताओं से फिल्म का शीर्षक बदलने और उस सामग्री को हटाने को कहा जाए जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं।

बता दें इससे पहले बिहार के मुजफ्फरपुर में भी इसे लेकर केस दर्ज हो चुका है। याचिका दायर करने वाले सुधीर ओझा ने आरोप लगाया था कि ‘लवरात्रि’ फिल्म की टीम ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है। उन्होंने कहा था एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी भी संभव है। हमने कोर्ट में कहा कि यह फिल्म नवरात्रि/दुर्गा पूजा के मौके पर रिलीज होगी। जिससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हो सकती हैं।

You May Also Like