पति से झगड़ा: महिला ने लगाई खुद को आग, मौत

Please Share

उत्तरकाशी : इंदिरा कॉलोनी में रहने वाली एक महिला की देर रात आग से जलकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि आग लगने के कारणों को स्पष्ट पता नहीं लग पाया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
थाना कोतवाली से मिला जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार देर रात को नगर क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में रहने वाली संफूल निशा (40) की अपने पति सलीम अंसारी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इतने में ही मृतिका ने पास के कमरे में जाकर कुंडी लगाकर खुद पर मिट्टी का तेल डाल कर आग लगा दी। वहीं आग का धुआं आता देख पास के कामरे में मौजूद मृतिका के पति ने दरवाजा खोलने कि काफी कोशिश की, लेकिन जब दरवाजा नहीं खुला तो वह टिन से बनी छत पर जाकर उसे तोड़ने का प्रयास करने लगा। मृतिका ने दरवाजा खोला और चिखने लगी। लेकिन जैसे ही वह बंद कमरे से बाहर आई तो मकान के बाहर बनी खाई में जा गिरी। जिससे कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

पत्नी की मौत से घबराये पति व उसके देवर ने शव को खाई से बाहर निकाल कर अपने परिचित को सूचना दी। परिचित मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी थाना कोतवाली को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया। वहीं पुलिस मृतका के पति और देवर को देर रात को ही पूछताछ के लिए थाने ले आई। थानाध्यक्ष महाहदेव उनियाल ने बताया कि पोस्टमार्टम में मौत का कारण आग से जलकर हुई है। अगर मामले में मृतका के परिजनों की ओर से कोई तहरीर दी जाती है तो मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

वहीं दूसरी ओर मृतिका के भाई गुल मोहम्मद अंसारी ने उसके पति और देवर पर आग से जलाकर मारने का आरोप लगाया है। गुल मोहम्मद का कहना है कि कुछ समय पहले भी मृतिका के पति ने उसके साथ लड़ाई की थी। जिसके चलते संफूल निशा अपना घर छोड़कर मायके आ गई थी। जबकि मृतिका के बेटे का भी कहना है कि शुक्रवार देर रात मां के साथ पापा ने लड़ाई की। इस दौरान पापा ने मां को गालियां भी दी। जिस पर पुलिस अभी मृतिका के मौत का कारणों को पता लगाने में जुटी है।

You May Also Like

Leave a Reply