फीफा अध्यक्ष भी हुए मोदी के दीवाने, दिया ये खास गिफ्ट

Please Share

नई दिल्ली: अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में हुए जी20 सम्‍मेलन में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फुटबॉल प्रेम दिखा। फीफा अध्‍यक्ष जियानी इंफैनटिनो उनके फैन हो गए और जाते जाते पीएम मोदी को एक यादगार खास गिफ्ट दिया।

दरअसल, जी20 सम्‍मेलन उस देश में हुआ, जो दुनिया के दिग्‍गज फुटबॉलर्स का घर है और जिस देश के दिल में फुटबॉल बसता है। देश की राजधानी ब्‍यूनस आयर्स में हुए जी20 सम्‍मेलन का एक दिसंबर को खत्‍म हो गया, लेकिन उस देश और शहर को छोड़ने से पहले फीफा अध्‍यक्ष जियानी इंफैनटिनो ने पीएम मोदी को एक फुटबॉल जर्सी गिफ्ट की। प्रधानमंत्री ने जर्सी के साथ एक फोटो टैग करते हुए खुद ट्वीट भी किया और लिखा कि ‘यह नामुकिन है कि कोई अर्जेंटीना आए और यहां के फुटबॉल के बारे में न सोचे। भारत में अर्जेंटीना के खिलाड़ी काफी लोकप्रिय हैं।’

पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इसकी तस्‍वीर को शेयर करते हुए लिखा है कि अर्जेंटीना आने और फुटबॉल के बारे में नहीं सोचना तो असंभव है। अर्जेंटीना के फुटबॉलर्स भारत में काफी लोकप्रिय हैं। पीएम मोदी ने फुटबॉल जर्सी गिफ्ट करने के लिए फीफा अध्‍यख जिलानी इंफैनटिनो का शुक्रिया भी अदा किया।

गौरतलब है कि 27 नवंबर को ‘योगा फॉर पीस’ इवेंट को संबोधित करते हुए पीएम ने इस बारे में बताया था कि कैसे भारतीय अर्जेंटीना की फुटबॉल को करीबी से फॉलो करते हैं। उन्होंने कहा कि “अगर अर्जेंटीना भारत की फिलॉस्पी, कला, संगीत और डांस में दिलचस्पी दिखाता है तो भारत में अर्जेंटीना के स्टार्स के लाखों फैंस हैं। भारत में मेराडोना का नाम मुहावरे के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।”

साथ ही तीन दिन की यात्रा पूरी करने के बाद दिल्ली जाते वक्त पीएम मोदी ने इस बात की भी घोषणा की कि भारत 2022 में जब अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तब जी-20 की मेजबानी करेगा। जी-20 दुनियाभर के 19 सबसे औद्योगिक राष्ट्रों और यूरोपियन यूनियन को एक साथ लाता है। ये सालाना मीटिंग साल 2008 से हो रही हैं।

You May Also Like