पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल ने बनाई राजनीतिक पार्टी, शेहला रशीद भी हुईं शामिल

Please Share

श्रीनगर: आईएएस टॉपर शाह फैसल ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर दी है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है। शाह ने अपनी पार्टी का नाम ‘जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट’ रखा है। इस राजनीतिक पार्टी के ऐलान के साथ ही वो जम्मू कश्मीर विधानसभा के साथ-साथ आगामी लोकसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी में हैं।

पहले डॉक्टर फिर IAS बने शाह फैसल

शाह फैसल पहले डॉक्टर बने, फिर उन्होंने आईएएस की परीक्षा पास की और आईएएस अधिकारी बने। फिर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद राजनीतिक के क्षेत्र में कदम रखा। उन्होंने आज अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया। इस पार्टी में कुछ नए चेहरों को भी शामिल किए गए। उनकी पार्टी में छात्र नेता शेहला रशीद के इलावा जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से कुछ वरिष्ठ लोग भी शामिल हैं।

कौन हैं शाह फैसल?

आपको बता दें कि शाह फैसल ने साल 2010 में आईएएस परीक्षा में टॉप किया था। इसमें सबसे खास था कि वो पहले कश्मीरी थी, जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में टॉप किया था। फैसल ने जिला मजिस्ट्रेट, स्कूल शिक्षा निदेशक और राज्य के स्वामित्व वाले पावर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में काम किया। आईएएस बनने से पहले उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की थी। इसी साल जनवरी में उन्होंने आईएएस के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कश्मीर में लगातार हत्याओं और भारतीय मुसलमानों के हाशिए पर होने का विरोध करते हुए जनवरी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

You May Also Like