अल्मोड़ा में जान का खतरा बन रहे है बिजली के तार

Please Share

अल्मोडा: शहर लम्बे समय से विधुत विभाग के तारों से पटा हुआ है। इन तारों की वजह से समय-समय पर लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पडता है। शहर की हर गली चैराहे व बाजार में विधुत विभाग के तारों के जाल से जहां नगर की सुन्दरता धूमिल हो रही है। वहीं लोगों की परेशानीयों का सबक बनी हुई है। आए दिन इन तारों की वजह से जगह-जगह पर स्पार्किंग होने से बडा खतरा बना रहता है। कई स्थानों पर के तार खुले होने के कारण पशु-पक्षियों की मौत तक हो जाती है।

वहीँ इस मामले पर स्थानीय लोगों का कहना है कि, शहर के गल्ली-मोहल्लों में  तारों के जाल से बडा खतरा बना हुआ है। लेकिन विभाग के अधिकारीयों को सूचित करने के बाद भी उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है, जिससे लोगों में नाराजगी है।

वहीं अधिशासी अभियन्ता का कहना है कि, नगर की घनी आबादी के कारण तारों का जाल बना हुआ है। इसके लिए 10केवी लाईनों को एबी केबल लाईन में प्रवर्तित किया गया था। नगर में जहां-जहां इन तारों के जालों से खतरा बना हुआ है, उसके लिए आठ किलोमीटर की परिधि में एबी केबल डालने के लिए स्वीकृती मिल चुकी है, जिसके टैण्डर भी करा दिए गए हैं। सबसे पहले जिन घरों के आगे खतरा बना हुआ है उनको चिहिन्त कर ठीक किए जायेंगें। उसके बाद भी नगर में जालों की स्थिति बनती है तो, उसके लिए शासन से स्वीकृती करायी जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply