अपने ही जीपीएफ और पेंशन पाने के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है बुजुर्ग

Please Share

देहरादून: सरकारी नौकरी से रिटायरमेण्ट के बाद मिलने वाली रकम सरकारी कर्मचारी के लिए बुढ़ापे का सहारा होती है लेकिन, देहरादून में एक बुजुर्ग पिछले सात सालों से अपना ये हक पाने के लिए एड़ियां रगड़ रहा है। देहरादून के श्री गुरुराम राय पी.जी. कॉलेज से साल 2011 में रिटायर हुए प्रोफेसर एसके शर्मा को अब तक न तो जीपीएफ की रकम मिली है और ना ही पेंशन मिल रही है।

एसके शर्मा पिछले दो सालों से यूं ही सचिवालय में अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। वह देहरादून के श्री गुरुराम राय पीजी कॉ़लेज में जन्तु वित्रान विभाग में विभागाध्यक्ष थे और साल 2011 में रिटायर हो गये। लेकिन, रिटायरमेऩ्ट के बाद मिलने वाली रकम के लिए वे आज भी तरस रहे हैं। उन्हें ना ही जीपीएफ की रकम और ना ही पेंशन दी जा रही है।

प्रोफेसर शर्मा का मामला कॉलेज, उच्च शिक्षा निदेशालय और शासन के बीच त्रिशंकु की तरह लटक गया है। सेवा काल में रहते हुए कॉलेज प्रबंधन ने उन्हें दो बार टर्मिनेट किया था लेकिन, नैनीताल हाईकोर्ट से उन्हें राहत मिली और कोर्ट ने उनके सभी भुगतान तुरंत करने के आदेश किये। कोर्ट के आदेश के बाद शासन ने कॉ़लेज को कई चिट्ठियां लिखीं कि इनका भुगतान किया जाये बावजूद इसके अब तक कुछ भी नहीं हुआ।

You May Also Like

Leave a Reply