एक बार फिर देहरादून की नहर में मिले दो हैंड ग्रेनेड, मचा हड़कंप

Please Share

देहरादून: वसंत विहार के बनियावाला वाला क्षेत्र में नहर में शनिवार को एक बार फिर दो और हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी यह नहीं पता चल पाया है कि ये हैंड ग्रेनेड कहां से आए, इसे लेकर जांच शुरू कर दी गई है। अभी तक अधिकारी यही मानकर चल रहे हैं कि सेना या अन्य किसी बल के हो सकते हैं। ट्रेनिंग के दौरान यह बम गिर गए होंगे और नहर में बहकर यहां गए होंगे।

शुक्रवार को भी टी एस्टेट की नहर में दो हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया था। देखते ही देखते वहां लोगों की भीड़ लग गई और आसपास किसी संदिग्ध व्यक्ति के होने की चर्चाएं शुरू हो गईं। इसी बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला और बम निरोधक दस्ते ने दोनों हैंड ग्रेनेड की जांच की। जानकारी के मुताबिक ये ग्रेनेड विस्फोट लायक नहीं थे। हालांकि, अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि ये ग्रेनेड यहां कैसे आए। वसंत विहार थाना क्षेत्र के बनियावाला से किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम को नहर में हैंड ग्रेनेड पड़े होने की सूचना दी थी। ग्रेनेड कीचड़ में पड़े थे। सूचना के बाद एसओ वसंत विहार हेमंत खंडूरी मय फोर्स मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने इस बारे में भारतीय सैन्य अकादमी और सैन्य छावनी के अधिकारियों को भी सूचना दी। कुछ देर बाद सेना के कुछ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते की जांच में पता चला कि हैंड ग्रेनेड में डेटोनेटर और फ्यूज नहीं थे। लिहाजा ये सिर्फ खोखे ही कहे जा सकते हैं। इसको अलावा फिलहाल इस बात की भी जांच की जा रही है कि यहां कोई संदिग्ध गतिविधि तो नहीं हो रही है। इसके लिए सत्यापन भी शुरू करा दिया गया है।

You May Also Like