चीन, पकिस्तान, रूस, इजराइल समेत दुनियाभर से पीएम मोदी को बधाई

Please Share

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत पर दुनियाभर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने में जुटे हैं। इनमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शामिल हैं।

नेतन्याहू ने मोदी को बधाई देते हुए लिखा, “मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, आपको प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं।  हम साथ मिलकर भारत और इजराइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।”

इमरान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं भाजपा गठबंधन की जीत पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, विकास और समृद्धि के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’’

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मोदी को पत्र लिखकर एनडीए की जीत की बधाई दी। इसमें जिनपिंग ने मोदी के साथ मिलकर भारत-चीन के रिश्ते आगे बढ़ाने की बात कही। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा कि अफगानिस्तान की सरकार और नागरिक दो लोकतंत्रों के बीच सहयोग बढ़ाने की आकांक्षा रखते हैं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने मोदी को फोन कर जीत के लिए मुबारकबाद दी। वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने मोदी को शानदार जीत के लिए बधाई दी। उन्होंने आगे दोनों देशों के साथ काम करने की इच्छा जताई।

You May Also Like