डोईवाला समेत अन्य जगह जाम की समस्या से निपटने के लिए कवायद शुरू, व्हाट्सएप नंबर भी जारी

Please Share

देहरादून: डोईवाला को जाम मुक्त किये जाने की कवायद शुरू की गई है। मंगलवार को डोईवाला क्षेत्रान्तर्गत स्थित ब्लैक स्पॉट की अद्यतन स्थिति व सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून प्रकाश चन्द्र के नेतृत्व में राकेश देवली क्षेत्राधिकारी यातायात, राजीव रावत, निरीक्षक यातायात, राकेश गुंसाई प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला एवं एनएचएआई के वरिष्ठ मैनेजर जायवाल के साथ संयुक्त रूप से ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया गया, जिसमें फतेहपुर चौक निकट पीएनबी बैंक लालतप्पड़, भानियावाला तिराहा, कुंआवाला, हर्रावाला, मियांवाला चौक तक की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने की रणनीति तैयार की गयी। जिसमें डोईवाला शहर में यातायात दबाव को कम करने के लिए वैकल्पिक मार्ग व्यवस्था शुरू किये जाने हेतु वर्तमान समय में निर्माणाधीन लच्छीवाला से भानियावाला हरिद्वार बाईपास मार्ग का भी निरीक्षण किया गया है और इस मार्ग पर यातायात को सुचारू किये जाने हेतु वर्तमान समय में अव्यवस्थित के साथ ही उबड़-खाबड़ व गड्ढा युक्त है जिसे तत्काल ठीक किये जाने हेतु एनएचएआई द्वारा एक सप्ताह का आश्वसन दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक यातायात के अनुसार इस मार्ग के ठीक होने से हरिद्वार से देहरादून आने व जाने वाले यातायात को अनावश्यक डोईवाला शहर होकर जाने की आवश्यकता नही है और इस वैकल्पिक मार्ग के सुचारू होने से डोईवाला शहर में अनावश्यक जाम की समस्या से निजात मिल सकेगी और यातायात निर्बाध रूप से चल सकेगा। मार्ग ठीक होने के तत्काल बाद यातायात को इस मार्ग पर डायवर्ट किया जायेगा जिस सम्बन्ध में पूर्व में आवश्यक यातायात प्रबन्ध किये जाने हेतु प्रभारी निरीक्षक कोतवाली डोईवाला को निर्देशित किया गया।

इसके अतिरिक्त देहरादून शहर के विभिन्न चौराहों-तिराहों की यातायात व्यवस्था में उत्तरोत्तर गुणात्मक सुधार किये जाने के लिए पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून द्वारा कमला पैलेस तिराहा का निरीक्षण किया गया और यातायात व्यवस्था की समीक्षा करने के उपरान्त उक्त तिराहे पर अस्थाई बैरियर स्थापित कर लेफ्ट टर्न फ्री किये जाने हेतु निरीक्षक यातायात को निर्देशित किया गया। साथ ही सम्बन्धित विभाग को इस निमित अवगत कराया गया। इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी यातायात देहरादून के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है जिसमें निरीक्षक यातायात, सम्बन्धित थाना प्रभारी, हॉक यूनिट, सम्बन्धित क्षेत्र के यातायात उपनिरीक्षक द्वारा 10 दिन में संयुक्त निरीक्षण कर अपनी आख्या प्रस्तुत करेंगे। जिस पर ठोस रणनीति तैयार कर यथोचित ट्रैफिक प्लान तैयार किया जायेगा। शहर की यातायात समस्याओं के लिए दून ट्रैफिक पुलिस का व्हाट्सएप न0 7900700100 लांच किया गया है, जिस पर कोई भी नागरिक ट्रैफिक से सम्बन्धित सुझाव/समस्याओं को साझा कर सकेंगे।

You May Also Like