देवभूमि की वादियों ने ओढ़ी बर्फ की सफ़ेद चादर, बढ़ी ठण्ड

Please Share

देहरादून: सोमवार रातभर रुक-रुक कर हुई बारिश के बाद मंगलवार को तड़के उत्तराखंड के पहाड़ी इलाके बर्फ की सफेद चादर से ढक गए। धनौल्टी में तड़के मौसम ने करवट बदली और बर्फबारी शुरू हो गई। मसूरी में देर रात से रुक-रुक कर बारिश हुई, लेकिन बर्फबारी नहीं हुई। वहीं राजधानी देहरादून में भी सोमवार रात से रुक-रुक कर मंगलवार तड़के तक बारिश जारी रही। मंगलवार को बारिश रुकने के बाद आसमान के घने बादल छाए रहे। इस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

पर्यटन नगरी धनौल्टी व आस-पास के क्षेत्र के मौसम में अचानक करवट बदली और मंगलवार को जमकर हिमपात हुआ। मध्य रात्रि मसूरी व धनौल्टी में बारिश शुरू हुई। मसूरी में हल्की ओलावृष्टि तो वहीं धनौल्टी में तड़के जमकर बर्फबारी शुरू हुई। दिन निकलते-निकलते धनौल्टी ने बर्फ की चादर ओढ़ ली।

बर्फ की सफेद चादर से ढकी धनौल्टी का नजारा पर्यटकों और स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइलों में कैद कर लिया और बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। स्थानीय निवासी अरविंद ने बताया कि पर्यटकों को जैसे ही पता चला कि बाहर भारी बर्फबारी हुई है तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा और होटल की टेरेस पर पहुंचकर जमकर सेल्फी ली। उधर, भारी बर्फबारी की सूचना मिलते ही पर्यटकों ने सुबह ही धनौल्टी की और रुख कर लिया है।

You May Also Like