उत्तराखंड: देर रात रुद्रपुर में निकली तलवारें, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Please Share

रुद्रपुर: नो एंट्री में घुसे एक ट्रक चालक की वजह से रुद्रपुर में बबाल हो गया है। तकरीबन आधा घंटे तक दीनदयाल चौक पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। बताया जा रहा है कि इस बीच ट्रक चालक ने अपनी तलवार से सीपीयू की जिप्सी का शीशा तोड़ दिया। सीपीयू कर्मी जैसे-तैसे जान बचाकर भागे और कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

कोतवाली से पुलिस के पहुंचने तक चालक बीच बाजार में तलवार लहराता रहा। लाठी चार्ज में कुछ लोगों को चोटें भी आई है। चालक सिख समुदाय का होने के कारण मामला अब तूल पकड़ने लगा है। आरोप है कि पुलिस ने उसकी पगड़ी के साथ छेड़छाड़ की। जानकारी के मुताबिक सिख समुदाय की गुरुद्वारा में आपात बैठक बुलाई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बीते शाम एक ट्रक चालक अपने वाहन को लेकर नो एंट्री में घुस गया। सीपीयू कर्मियों ने उसे रोकने का प्रयास किया तब तक वह दीनदयाल चौक के पास आ पहुंचा। सीपीयूकर्मियों ने जिप्सी से उसका पीछा किया और ट्रक को रुकवा लिया। इसी बीच दोनों पक्षों में तनातनी हुई और चालक ने तलवार निकाल ली। गुस्से में उसने तलवार से जिप्सी का शीशा तोड़ दिया। अचानक हुए इस हमले से सीपीयूकर्मी जिप्सी छोड़कर भाग खड़े हुए। उन्होंने कोतवाली पुलिस को मामले की जानकारी दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक चालक के पक्ष से भी कई लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी शुरू की तो पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। तकरीबन आधा घंटे तक पुलिस मौके से लाठियों के सहारे लोगों को खदेड़ती रही। लाठी चार्ज होने के कारण बाजार में भगदड़ मच गई। दुकानें फटाफट बंद होने लगीं। इसी बीच कांग्रेसी नेता तिलक राज बेहड़ भी मौके पर पहुंच गए। लाठी चार्ज में कितने लोग चोटिल हुए अभी पता नहीं चल सका है। इस बीच जानकारी मिली है कि गुरुद्वारे में सिख समुदाय की आपात बैठक बुलाई गई है।

You May Also Like