देहरादून में नौकरी न मिलने से परेशान युवक ने की आत्महत्या,बहन भाइयों के लिए लिखा भावुक पत्र

Please Share

देहरादून: बेरोजगारी देश की कमर तोड़े हुए हैं और ऐसे में युवाओं का मनोबल टूट रहा है। पढ़ाई के बाद नौकरी नहीं मिलने से एक युवक ने देहरादून वसंत विहार के राजीव कॉलोनी में बहन भाइयों के नाम भावुक पत्र लिख आत्महत्या कर ली है। जिससे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस को मृतक के कमरे से आठ पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने पढ़ाई के बाद नौकरी में सफलता न मिलने को वजह बताया है।

जानकारी के अनुसार युवक की पहचान राहुल सिंह (29) पुत्र राम प्रसाद निवासी भोला खेड़ा मानसनगर लखनऊ के रूप में हुई। वह जीआरडी इंस्टीट्यूट देहरादून से बीटेक कर चुका है। उसने तीन दिन पहले ही वसंत विहार के राजीव कॉलोनी में संजीव गुप्ता के यहां कमरा किराए पर लिया था। देर शाम उसका शव छत की कुंडी से बंधी रस्सी से लटकता मिला। जिसे देख सबके पैरो तले जमीन खिसक गई। मकान मालिक की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव नीचे उतरवाने के बाद उसके कमरे की तलाशी की। कमरे में रखे एक रजिस्टर पर उसने आठ पेजों का सुसाइड नोट लिखा था।

सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने पढ़ाई की, लेकिन उसके सपने पूरे नहीं हुए। वह विदेश जाना चाहता था, लेकिन उसे तो यहीं नौकरी नहीं मिल रही है। उसने अपने भाई-बहनों के लिखा है कि वह मेहनत करते रहें, उन्हें सफलता मिलेगी। उसने लिखा कि अपनी मौत का वह खुद जिम्मेदार है। शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।राहुल काफी दिनों से देहरादून में रह रहा था। तीन दिन पहले उसने राजीव कॉलोनी में कमरा किराए पर लिया। मकान मालिक के अनुसार उसने बताया था कि वह नौकरी की तलाश में है।

You May Also Like