दशक से निर्माणाधीन चिकित्सालय का निर्माण पूरा, दर्जनों गांवों को मिल सकेगा स्वास्थ्य लाभ

Please Share

मसूरी: मसूरी में पिछले एक दषक से निर्माणधीन राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का निर्माण पूरा हो गया है व  6 मार्च को प्रदेष के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत लोकार्पण करेगे। मसूरी विधायक गणेष जोषी द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथमसूरी सिविल राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का निरिक्षण किया गया और 5 मार्च तक अस्पताल को संचालित करने के लिये सभी कार्यो को पूरा करने के निर्देष दिये गए जिससे 6 मार्च को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत द्वारा विधिवत रूप से लोकार्पण कर मसूरी की जनता को अस्पताल समर्पित कर दिया जाये और मसूरी के साथ आसपास के कई दर्जनों गांव को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। बता दे कि राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के निर्माण की नीव 2010 में प्रदेष सरकार द्वार रखी गई थी।

मसूरी विधायक गणेष जोषी ने कहा कि मसूरी की जनता की काफी लम्बे समय से मांग थी कि सिविल अस्पताल के निर्माण को पूरा करवाया जाये जिसको लेकर प्रदेष सरकार द्वारा रिवाइस एस्टीमेंट को स्वीकृत कर अस्पताल के काम के निर्माण को षुरू करवाया गया था जो अब पूरा हो गया है। उन्होने कहा कि पहले चरण में अस्पताल के एक फलोर को षुरू कर दिया जायेगा वह एक माह से भितर पूरे अस्पताल को सुचारू रूप से संचालित कर दिया जायेगा। उन्होने बताया की मुख्यमंत्री द्वारा पुरूकूल मसूरी रोपवे का भी षिलान्यास करेगे जिसके बाद मसूरी रोपवे का काम षुरू हो जायेगा वह इसके बनने के बाद मसूरी में पर्यटन व्यवसाय भी विकसित हो पायेगा।

उत्तराखण्ड स्वास्थ्य निदेषक अमीता उप्रेती ने कहा कि राजकीय संयुक्त चिकित्सालय का काम लगभग पूरा हो चुका है वह जल्द अस्पताल में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाये उपलब्ध करा दी जायेगी। उन्होने कहा कि पहले चरण में अस्पताल में कुछ स्वास्थ्य सुविधाये उपलब्ध होगी वह एक माह के भितर अस्पताल में सभी प्रकार की सुविधाये व डाकटर और स्टाफ उपलब्ध करा दिया जायेगा।

You May Also Like