कोरोनेशन चिकित्सालय को मिली सौगात, 100 नए बेड के अस्पताल का शिलान्यास

Please Share

देहरादून:पंडित दिन दयाल उपाध्याय राजकीय कोरोनेशन चिकित्सालय का विस्तार कर उसमें 100 नए और बेड बनाये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने राजकीय कोरोनेशन चिकित्सालय में 100 नए बेड के अस्पताल का शिलान्यास किया और निर्माण के लिए निर्माण एजेंसी को निर्धारित समय में काम पूरा करने के निर्देश भी दिए। सीएम ने कहा कि 23 जून  2020 को इसका लोकार्पण किया जाएगा।

बता दें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय कोरोनेशन चिकित्सालय और गांधी शताब्दी अस्पताल को मिलाकर जिला अस्पताल बनाया जा रहा है। दून अस्पताल के मेडिकल कालेज अस्पताल बनने के बाद अब इन दोनों अस्पतालों को मिलाकर जिला अस्पताल बनाया जा रहा है। सीएम रावत में चिकित्सालय परिसर में प्रधानमंत्री जन औषधिि केंद्र का भी उद्घाटन किया। इस औषधि केंद्र के जरिए काफी कम मूल्य्य में जेनरिक दवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। सीएम ने कहा जब किसी काम के शिलान्यास की तिथि तय है तो उसके काम को पूरा होने और उसके लोकार्पण की तिथि भी तय होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि एक साल 5 महीने और 23 दिन में ये काम पूरा हो जाएगा। यानी कि 23 जून 2020 को इसका लोकार्पण किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि इसमें आईसीयू वार्ड, बर्न वार्ड, रिकवरी वार्ड, जनरल वार्ड सभी वार्ड बनाये जा रहे हैं और इसमे आम लोगों को काफी फायदा मिलेगा।

You May Also Like